Saturday 1 December 2018

जुनून (प्रेमिका 'प्रिन्सेस' को सादर समर्पित)

             1.
    " तेरा - मेरा प्यार "

प्रिन्सेस! कभी हम तुझे ख़्वाबों में देखते थे
तुझसे बात करने के लिए तरसते थे
मिलना चाहते थे पर मिल नहीँ पाते थे
आज रब ने तुझे ही मुझसे मिला दिया
मेरे ख़्वाबों को साकार करा दिया 
तू मुस्कुराकर मुझसे इशारों में बात कर रही है
मेरा मन मोह रही है
मैं मन ही मन खुश होकर
 तेरे प्यार को अनुभव कर रहा हूँ
और विश्वास जता रहा हूँ 
कि तू मेरी है मैं तेरा हूँ
तू जैसी है मैं भी वैसा हूँ
तेरा - मेरा प्यार दुनिया की मिसाल बनेगा
मेरा - तेरा रिश्ता युग - युगान्तर चलेगा
    ✍ कुशराज_23/4/18_9:45pm

              2.

प्रिन्सेस! तू बहाने बनाकर दूरियाँ बना रही है।
ये तुझे भी पता है;
कि मुझे जो करना है,
वो हम करके ही मानते हैं।।
         ✍ कुशराज_8/11/18_12:18am

             3.

      "प्रिन्सेस! तुमने"
तुमने किसी की कद्र करना सिखाया
तुमने इंसानियत दिखाना सिखाया
तुमने काबिलियत को पहचानना सिखाया
तुमने हमेशा खुश रहना सिखाया
तुमने मुस्कुराहट से मेरे मन को लुभाया
तुमने अन्याय के खिलाफ लड़ना सिखाया
तुमने एकता में रहना सिखाया
तुमने हुनर को दिखाना सिखाया
तुमने मुझे अंग्रेजी सीखने को मजबूर कराया
तुमने हर भाषा का महत्त्व करना सिखाया
तुमने हर काम में आगे रहना सिखाया
तुमने बाधाओं से लड़ना सिखाया
तुमने और बेहतर समाजसेवा करने का मन में विचार जगाया
तुमने समाजसेवा में साथ हाँथ बटाया
तुमने मुझसे प्यार जताया
तुमने मेरा बहुत साथ निभाया
तुमने और न जाने क्या - क्या सिखाया
यह सब सिखाने के लिए ,
मैं नि:शब्द हूँ तुम्हारा आभार जताने के लिए
फिर भी
'प्रिन्सेस' तुम्हारा सौ - सौ बार शुक्रिया
लख - लख बार शुक्रिया!

        ✍ कुशराज _11/5/2018 _10:05am

              4.

प्रिन्सेस! फ्रेशर्स-भीड़ में तुझे निहारता रहा
तेरी हरकतों को देखकर मन को बहलाता रहा
मेरे बगल से गुजरकर
तूने मुड़कर भी नहीँ देखा
मैंने तो देखा 
और शायद तेरी दोस्तों ने मुझे भी
तुझे सब पता लग ही गया होगा
           ✍ कुशराज_29/10/18_11:04pm

                5.

प्रिन्सेस! तेरे प्यार में और डूबता ही जा रहा हूँ,
अब तेरे विरह में नहीँ जी पा रहा हूँ।
एक दिन तू जरूर आएगी,
 ये मैं निश्चित कह रहा हूँ।।



प्रिन्सेस! कोई और नहीँ तेरे सिवाय

कोई और नहीँ तेरे प्यार के सिवाय
कोई और नहीँ तेरी - मेरी दोस्ती के सिवाय
कोई और नहीँ, तू ही मेरा प्यार
अरे कर दो प्यार का इजहार
क्या जीवनभर इन्तजार कराओगी
हाँ जीवनभर इन्तजार करूँगा
तेरे सिवाय किसी और से प्यार नहीँ करूँगा

              ✍ कुशराज झाँसी _19/9/18_6:32am

                    6.

मुझसे नफ़रत ही करनी है तो इरादे मजबूत रखना।
ज़रा सा चूके तो मोहब्बत हो जायेगी।। ~: प्रिन्सेस

इरादे मजबूत नहीँ, कमजोर रखेंगे।
 तुझसे नफरत नहीँ, मोहब्बत करेंगे।।
                ✍ कुशराज

                    7.

प्रिन्सेस! तुम पुष्प हो,
सदा महकती रहोगी।
मैं भौंरा हूँ,
तुम पर मँडराता रहूँगा।।
            ✍ कुशराज

                  8.

और कब तक इंतजार करायेगी।
क्या है परखने के लिए?
जो तू परखेगी।
इतना तो काफी जान लिया।
अब तो आ जाना।
ओ! मेरी प्रिन्सेस।।
         
  ✍ कुशराज

                9.

हे मेरी प्रिन्सेस!
तू मेरी जिन्दगी है
 हर बात में तेरा जिक्र करता हूँ
हर कविता में तेरा जिक्र करता हूँ
हर पल तेरी फिक्र करता हूँ
तेरी खातिर जीता - मरता हूँ

            ✍ कुशराज

                  10.

प्रिन्सेस! तू प्यार कर या न कर
मैं तो तुझसे करता हूँ
तेरा हरपल साथ दूँगा
ये भी वायदा करता हूँ

               ✍ कुशराज

                  11.

प्रिन्सेस! तू दूर जायगी तो फ़र्क पड़ेगा
पास आएगी तो भी फ़र्क पड़ेगा
तुझ पर - मुझ पर फ़र्क पड़ेगा
अपने रिश्ते पर भी फ़र्क पड़ेगा

                  ✍ कुशराज

                   12.

प्रिन्सेस! तू एक किताब है
तुझे कई बार पढता हूँ
फिर भी तुझसे मन नहीँ भरता
तुझे बार - बार पढ़ने का जी करता है
तू हर बार कुछ नया सिखा जाती है
तू हमेशा साथ देगी
ऐसा भी अनुभव करा जाती है
तुझे पढ़कर दिल को सुकून मिलता है
तेरे - मेरे प्यार को नया मुकाम मिलता है
तुझे पाकर मैं धन्य हो गया
तेरा मुझ पर जादू छा गया।

               ✍ कुशराज झाँसी



No comments:

Post a Comment

सुब मताई दिनाँ - सतेंद सिंघ किसान

किसानिन मोई मताई 💞💞💞  सुब मताई दिनाँ शुभ माँ दिवस Happy Mother's Day  💐💐💐❤️❤️❤️🙏🙏🙏 'अम्मा' खों समरपत कबीता - " ममत...